पेंशनरों को 14 प्रतिशत महंगाई भत्ता शीघ्र दे सरकार-सजल मस्की, बुजुर्गो के सम्मान करने की बात करनी वाली सरकार कर रही बुजुर्ग पेशन की अनदेखी

बालाघाट. सरकार तीर्थ दर्शन योजना के माध्यम से बुजुर्गो की हिमायती होने का दावा करती है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के बुजुर्ग पंेशनधारियों को उनका वाजिब हक देने में सरकार की लेटतीफी से हजारों-हजार पेंशनधारी बुजुर्ग परेशान है. पेंशनधारियों की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा जिलाध्यक्ष सजल मस्की ने सरकार से पेंशनरों को केन्द्र के समान 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रदान करें. ताकि पेंशनधारी बुजुर्गो को इसका लाभ मिल सकें. जिसको लेकर आगामी 28 अप्रैल को मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपेगा.  

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा द्वारा केन्द्र के समान महंगाई भत्ता देने के लिए चरणबद्व आंदोलन किया गया. जिसके परिणामस्वरूप शासन के समस्त विभागों में कार्यरत नियमित कर्मचारियों को वर्तमान में 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है, लेकिन पेंशनरों को अब भी केवल 17 प्रतिशत ही महंगाई भत्ता प्रदान किया जा रहा है, जो केन्द्र के समान पेंशनरो को दिये जाने वाले महंगाई भत्ता और नियमित कर्मचारियों को दिये जाने व ाले महंगाई भत्ते से 14 प्रतिशत कम है. उन्होंने बताया कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा स्वीकृत किये गये 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता को वर्तमान सरकार द्वारा कोरोना का हवाला देकर रोक दिया गया. जिसके बाद से यह अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. जबकि आज पेट्रोलियम पदार्थ से लेकर गैस और आम जरूरतों के सामानो की कीमतो में बेहताशा वृद्धि होने से महंगाई का असर लोगों पर पड़ रहा है. वहीं दवाओं के दाम भी बढ़ जाने से पेंशनरों को जीवन चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए सरकार बुजुर्ग पेंशनरों को मिलने वाले महंगाई भत्ते के अंतर को पाटकर उन्हें भी केन्द्र के समान 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रदान किया जायें तो इससे पेंशनधारी बुजुर्गो को ना केवल राहत मिलेगी बल्कि तीर्थ दर्शन करवाने से ज्यादा सरकार को पुण्यलाभ अर्जित होगा.  

मोर्चा जिलाध्यक्ष सजल मस्की ने बताया कि आगामी 28 अप्रैल को मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा, पेंशनधारियों को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने जा रहा है. जिसमें जिले भर के पेंशनधारियों से उपस्थिति की अपील की है.  


Web Title : GOVERNMENT TO GIVE 14% DEARNESS ALLOWANCE TO PENSIONERS SOON SAJAL MASKI, THE GOVERNMENT WHICH TALKS ABOUT RESPECTING THE ELDERLY IS IGNORING THE ELDERLY PROFESSION